बीजेपी झूठ की दुकान, जनता से किए वादे निकले जुमले : डॉ. सुशील गुप्ता

author
0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

कैथल, 04 मई: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर पक्के मकान देने के झूठे प्रचार पर बीजेपी सरकार को घेरा। इसके बाद उन्होंने पुंडरी विधानसभा के गांवों में चुनावी यात्रा निकाली। खेड़ी साकरा से शुरू होकर शाम को खेड़ी सिकंदर में उनकी यात्रा का समापन हुआ। उनके साथ पूर्व सीपीएस सुल्तान सिंह जंडौला, सतबीर भाना, सतपाल साकरा, बलकार सिंह, कंवरपाल करोड़ा, सुनीता बतान, रामचंद्र गुज्जर, जस्तेज नंबरदार, देवेंद्र हंस, जसमेर श्योकंद, सुखबीर चहल, प्रहलाद शर्मा, सोनिया शर्मा, स्वामी कृष्णानंद, जसमेर सिंह, करण सिंह और इशम सिंह मौजूद रहे।
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा में जोर शोरों से चुनाव प्रचार चल रहा है और हर गांव व शहर के वार्ड में लोग इंडिया गठबंधन की सरकार बनाना चाहते हैं। लोग बीजेपी से नफरत करने लगे हैं, क्योंकि बीजेपी झूठ की दुकान बन चुकी है जो हर मुद्दे पर झूठ बोलती है। बीजेपी ने पूरे प्रदेश में बड़े बड़े होर्डिंग्स लगा दिए कि पीएम मोदी ने गरीबों को 2 करोड़ पक्के मकान दिए। सरकार के इस झूठे प्रचार के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रह हैं। आज मैं तथ्य के साथ साबित करूंगा कि बीजेपी भारतीय झूठी पार्टी किस तरीके से हरियाणा में झूठ का प्रचार कर रही है और लोगों को गुमराह कर रही है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने लगातार दो साल से केंद्र सरकार से मांग कि गरीबों को मकान दिया जाए। दोनों बार केंद्र सरकार ने इस मांग का नामंजूर कर दिया। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से 2022-23 में और 2023-24 वित्त वर्ष में गरीबों के लिए 20-20 हजार मकान देने की मांग की थी परंतु केंद्र सरकार ने हरियाणा को एक भी मकान की मंजूरी नहीं दी। केवल झूठे होर्डिंग्स लगाए जा रहे हैं। प्रदेश की हालत ऐसी है कि मार्च 2019 में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना में 1 लाख 68 हजार लोगों ने मकान के लिए आवेदन किया था। लेकिन 2024 तक एक भी व्यक्ति को मकान नहीं मिला। बीजेपी सरकार द्वारा गरीबों को सस्ते मकान मुहैया कराने की बात जुमना साबित हुई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *